गूगल मेरी पोस्ट डिंडेक्स क्यों कर रहा है |Google meri post deindex kyu kar rha he - netlinehost

 नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएँगे की आपके लिखे आर्टिकल गूगल डिंडेक्स क्यों करता है| (MERE ARTICLE GOOGLE DEINDEX KYU KAR RHA HE).GOOGLE MERE POST DEINDEX KYU KAR RHA HE. दोस्तों में भी इस समस्या से झूझ रहा था मेने तक़रीबन  80 आर्टिकल लिखके गूगल में इंडेक्स करने को दिए थे . और वो आर्टिकल इंडेक्स होने के बाद डिंडेक्स होने लगे मुझे समझ नहीं आया की गूगल ऐसा क्यों कर रहा है . फिर मेने इस समस्या का समाधान ढूंढ़ने का प्लान बनाया क्युकी में अपनी वेबसाइट में बोहोत मेहनत कर रहा था आप यकीन नहीं मनिंगे गूगल के साथ साथ बिंग ने भी मेरे आर्टिकल को डिंडेक्स  करने का काम शुरू कर दिया और में हैरान रह गया दोस्तों बिंग ने मेरे न सिर्फ आर्टिकल बल्कि पूरी वेबसाइट ही हटा दी और कही भी कुछ नहीं बताया मेने गूगल सर्च कंसोल में देखा मुझे कुछ नहीं मिला मेने बिंग वेबमास्टर में भी चेक किया पर कुछ हाथ न लगा में भोहोत निराश हो गया मेने सोचा की मेरी ब्लॉग्गिंग की कहानी बस यही तक थी फिर मेने सोचा की कही मेरी ही कुछ गलती तो नहीं जिसके कारड़ गूगल और बिंग ने ऐसा किया मेने अपनी पूरी गलतियों को समझा और परखा और इस नतीजों पर पोहोंचा मेंने जो जो गलतिया की थी वो में आपके साथ शेयर करूँगा ताकि आपको ये परेशानी बिलकुल ना हो । 

गूगल मेरी पोस्ट डिंडेक्स क्यों कर रहा है |Google meri post deindex kyu kar rha he
गूगल मेरी पोस्ट डिंडेक्स क्यों कर रहा है |Google meri post deindex kyu kar rha he 


1. देखे कही आपने आर्टिकल को कही से कॉपी पेस्ट तो नहीं किया है ।

 मेरा कहना केवल DIRECT कॉपी पेस्ट से नही बल्कि INDIRECT कॉपी पेस्ट से भी है । केवल आर्टिकल को यूनिक बनाना ही सब कुछ नहीं होता आपका आर्टिकल वास्तव में यूनिक होना चाहिए दोस्तों अगर आप किसी के आर्टिकल को फिर से लिख के जिसको (REWRIGHT) कहते है। जिसके लिए मार्किट में ढेरो सरे टूल पड़े है जो आपके लिए आर्टिकल को फिर से लिख के देते हे और कुछ टूल तो ऐसे है । जो शब्दों के समानार्थी शब्द को उसे करके आर्टिकल को यूनिक बना देते है । पर आप खुद ही सोचिये दोस्तों अगर आप ऐसा आर्टिकल लिखंगे जिसका ओरिजिनल कॉपी पहले से ही गूगल के पास मोजोद है । तो गूगल आपके के दोबारा उसी आर्टिकल को रैंक क्यों करेगा गूगल में यूनिक आर्टिकल का मतलब केवल ये नहीं है की आर्टिकल को घुमा फिरा के यूनिक बना दिया जाये अगर आप वास्तव में गूगल से कुछ कामना चाहते है ।तो मेहनत करो दोस्तों बिना मेहनत का खाने की सोचोगे तो कुछ हाथ नहीं लगने वाला गूगल उसे इंडेक्स करके डिंडेक्स कर देगा आपका समय और पैसा दोनों बर्बाद होगा और कुछ नहीं इससे अच्छा आप कोई यूनिक आईडिया निकाले और उसपे काम करे यकीन माने भोहोत जल्दी सफलता मिलेगी ।


2.गूगल मेरी पोस्ट डिंडेक्स क्यों कर रहा है  ?(Google meri post deindex kyu kar rha he)

इसका उत्तर कही न कही आपको भी पता होगा । पर अगर आप मेरे मुह से सुनना चाहते हो तो दोस्तों में आपको बताता हु ऐसा क्यों होता है ।जब आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में कोई ऐसा आर्टिकल डालते है ।जो पहले  से गूगल में मौजूद है अगर आप उसकी भाषा को बदल के कुछ हेरा फेरी करके उसको 100% यूनिक बना भी लेते है फिर भी उसमे जो बताया गया है वो चीज अगर पहले से ही कई बड़े ब्लोगो ने बता रखा है तो गूगल आपके आर्टिकल को रैंक क्यों करेगा और करेगा भी तो उसको कुछ समय बात या तो भोहोत डाउन कर देगा या उसको डिंडेक्स कर देगा गूगल कंटेंट का भूखा है अगर आप इसमें यूनिक कंटेंट डालेंगे तो वो आपको जयादा तब्बजो  देगा ।

3.गलत बैकलिंक बनाना जल्दी रैंकिंग के लिए ।

बैकलिंक बनाना जरुरी है पर यदि आप ऐसे साइट से बैकलिंक बना लेते हे जिसका स्पैम स्कोर भोहोत जायदा हे या गूगल की नजर में वो ब्लॉग सस्पेक्टेड हे तो वो आपके ब्लॉग में नेगेटिव असर डालता हे और कही न कही आपकी रैंकिंग पर भी फर्क पड़ता है ।जयदा बैकलिंक बनाने से अच्छा हे आप अपने आर्टिकल में फोकस करे उसको अच्छे से लिखे उसका [SEO] करे कीवर्ड टारगेट करे आर्टिकल को तो डा पॉइंट लिखे फालतू के ज्ञान न पेले क्युकी यूजर को जो चाहिए हे वो बस उसको पढता हे बाकि को देखता तक नहीं तो जो हेडिंग्स दी हे उसको प्रॉपर समझाए ये नहीं की हेडिंग कुछ और और कंटेंट कुछ और ही लिखा हे ।


4. इसको फिक्स कैसे करे जिससे गूगल दुबारा हमारे आर्टिकल इंडेक्स करने लगे 


1.फालतू के टूल इस्तेमाल करना बंद कर दे क्युकी अगर वो टूल इतने ही कारीगर होते तो बड़ी बड़ी कंपनी अपने लाखो रुपये आर्टिकल लिखवाने वालो को नहीं देती वो ऐसे टूल से ही लिख लेती ।

2. अपने से आर्टिकल लिखने की कोसिस करे जरुरी नहीं हे की आपको सब पता हो पर जितना पता हे वो किसि काम का होना चाहिए ।

3. हो सके तो 2 दिन में एक आर्टिकल जरुर लिखे और अपने पुराने आर्टिकल को अपडेट करते रहे ।

4. टारगेट बना के काम करे और जोभी लिखे वो साफ सुथरा और समझने लायक लिखे ।

5. अगर आपके पास इसमें इन्वेस्ट करने को कुछ नहीं हे और आप एक स्टूडेंट या हाउसवाइफ हे तो ब्लोग्गर से शुरआत करे मेरे कई ब्लॉग आज भी ब्लोग्गर में चलते हे और में उनको उसी में रखना चाहता हु जब आप इससे कुछ कमा ले तब वर्डप्रेस में जाये नहीं तो पैसा और समय दोनों बर्बाद हो जायेगा ।

6. सभी पुराने पोस्ट जो यहाँ वह से लिखे हे उनको डिलीट कर दे और अच्छे पोस्ट आप अपने से लिखे और उनको इंडेक्स करके शेयर करे आपके आर्टिकल इंडेक्स होने लगेंगे 

Previous Post Next Post

Slider Mini